मैक्सपोज़र आईपीओ: 33 प्राइस बैंड , मौका है या धोखा जानेलें पहले पुरी कुंडली, नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान

मैक्सपोज़र आईपीओ: मैक्सपोज़र लिमिटेड का आईपीओ (IPO) दूसरे सप्ताह में नए निवेशकों के लिए खुलने वाला है। इसमें निवेश करने के लिए एक नया और उत्साही अवसर प्रदान किया जा रहा है। आईपीओ का ओपनिंग दिन 15 जनवरी है, और निवेशकों को 17 जनवरी तक इसमें शामिल होने का एक मौका मिलेगा।

यह आईपीओ शेयर का मूल्य ₹31 से ₹33 के बीच तय किया गया है और इसका इश्यू साइज ₹20.26 करोड़ है। निवेशकों के लिए इसमें हिस्सा लेने के लिए न्यूनतम निवेश ₹1,24,000 है। आपको बता दें कि इस आईपीओ से पहले ही कुछ बड़े निवेशकों ने कंपनी में हिस्सेदारी बना ली है।

सोमवार, 15 जनवरी 2024 को शुरू होने वाले मैक्सपोज़र के आईपीओ का इंतजार बढ़ता जा रहा है। इस आईपीओ में निवेशकों को मौका मिलेगा कंपनी के साथ साझेदारी में हिस्सा बनने का। इस आर्टिकल में, हम आपको मैक्सपोज़र कंपनी के आईपीओ के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे ताकि आप निवेश के फैसले को सोच-समझकर ले सकें।



मैक्सपोज़र आईपीओ खुलने की तिथि और समाप्ति:

मैक्सपोज़र का आईपीओ 15 जनवरी 2024 को शुरू होकर 17 जनवरी 2024 को समाप्त होगा। निवेशक इस अवधि के दौरान आवेदन कर सकते हैं और हिस्सेदारी का मौजूद और आगामी प्रोजेक्ट्स के संदर्भ में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

आईपीओ की मुद्रा और इश्यू प्राइस:

मैक्सपोज़र का आईपीओ इंडियन रूपया में है और इश्यू प्राइस का बैंड ₹31 से ₹33 है। निवेशकों को चाहिए कि वे इस बैंड के अंदर ही अपने दांव को बनाए रखें ताकि उन्हें शेयर्स को सबसे अच्छे रेट पर मिल सके।

कंपनी का विवरण:

मैक्सपोज़र एक मीडिया और प्रचार कंपनी है जो नई और नवीनतम मीडिया तकनीकों का उपयोग करती है। विभिन्न सेगमेंट्स में उच्च गुणवत्ता वाली मीडिया उत्पादों के साथ, कंपनी ने अपने क्षेत्र में पहचान बनाई है।

मैक्सपोज़र आईपीओ: शानदार निवेश का नया मौका

मैक्सपोज़र ने अपने आईपीओ के बारे में सभी विवरण साझा कर दिए हैं, जिससे निवेशकों को एक शानदार निवेश का मौका मिल रहा है। इस आर्टिकल में हम आपको इस आईपीओ के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे ताकि आप निवेश के फैसले को सोच-समझकर ले सकें।

लॉट साइज और निवेश की शर्तें:

इस आईपीओ का लॉट साइज 4,000 इक्विटी शेयरों का है, जिससे निवेशकों को मिलेगा संख्या में एक अच्छा हिस्सा। रिटेल निवेशकों के लिए एक लॉट के लिए न्यूनतम निवेश ₹1,24,000 है और उन्हें करने के लिए मैक्सिमम निवेश ₹1,32,000 करना होगा।

संस्थागत हिस्सेदारी:

संस्थागत निवेशकों ने पहले ही इस आईपीओ में हिस्सेदारी हासिल कर ली है। इंडिया अहेड वेंचर फंड, वॉलफोर्ट फाइनेशियल सर्विसेज लिमिटेड, और फिनावेन्यू कैपिटल ट्रस्ट फिनावेन्यू ग्रोथ फंड ने इस आईपीओ से पहले ही कंपनी में हिस्सेदारी हासिल कर ली हैं। मैक्सपोज़र एक मीडिया और प्रचार कंपनी है जो नई और नवीनतम मीडिया तकनीकों का उपयोग करती है। यह विभिन्न सेगमेंट्स में उच्च गुणवत्ता वाली मीडिया उत्पादों के साथ, निवेशकों को एक विश्वसनीय और विकसते हुए क्षेत्र में निवेश करने का मौका देती है।

GMP (Grey Market Premium) पर एक नजर: मैक्सपोज़र आईपीओ

ipowatch.in के अनुसार, मैक्सपोज़र के आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम वर्तमान में 20 रुपये है। इससे सुझाव हो रहा है कि कंपनी के शेयर्स की लिस्टिंग 53 रुपये पर हो सकती है, जिससे निवेशकों को पहले ही दिन 61% से अधिक का मुनाफा हो सकता है। हालांकि, इस ग्रे मार्केट प्रीमियम का हमेशा सटीक निर्धारण नहीं होता है, इससे सिर्फ एक आंशिक परिचय मिलती है निवेशकों को कितना रुचाना है।

ग्रे मार्केट प्रीमियम का मूल्यांकन शेयर की लिस्टिंग से पहले होता है और यह विभिन्न कारणों से बदल सकता है, इसलिए यह निवेशकों के लिए एक सतर्कता स्रोत है। ग्रे मार्केट प्रीमियम के बावजूद, निवेशकों को हमेशा शेयर मार्केट की दिशा, कंपनी के फंडामेंटल्स और उच्च रिस्क को ध्यान में रखकर निवेश करना चाहिए। मैक्सपोज़र की ग्रे मार्केट प्रीमियम के साथ लिस्टिंग पर्चे में अधिक बदलाव हो सकता है, इसलिए निवेशकों को लिस्टिंग के पहले और दूसरे दिन की शेयर की कीमतों को ध्यानपूर्वक देखना चाहिए।

मैक्सपोज़र आईपीओ निवेश के लिए इतनी डेट और डेडलाइन्स:

आईपीओ खुलने की तारीख: 15 जनवरी, 2024

आईपीओ बंद होने की तारीख: 17 जनवरी, 2024

शेयर अलॉटमेंट की तारीख: 18 जनवरी, 2024

रिफंड की शुरुआत: 19 जनवरी, 2024

लिस्टिंग तिथि:  22 जनवरी, 2024 (एनएसई इमर्ज प्लेटफॉर्म पर)

यह डेट निवेशकों के लिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इससे वे निवेश के संदर्भ में समयबद्ध रह सकते हैं और सही फैसला लेने में सक्षम हो सकते हैं। आईपीओ के लिए निवेश करने का निर्णय लेने से पहले निवेशकों को सभी आवश्यक जानकारी और तिथियां ध्यान से पढ़नी चाहिए ताकि वे सावधानीपूर्वक निवेश कर सकें।

ये पोस्ट आपको जरूर पढना चाहिए..

 Motisons Jewellers Ltd: मात्र 10 दिनों में ही पैसे हुए डबल से भी ज्यादा, रिकार्ड तोड़ रिटर्न सभी निवेशक हुए मालामाल 

2 साल में पैसा डबल करने वाले 10 म्युचुअल फंड, आज से ही शुरू करें निवेश…

Top 10 index funds 2024 पाऐं 40℅ से 50℅ तक बम्फर का रिटर्न बिल्कुल जिरो रिश्क पर, आज से ही शुरू करें निवेश…  

मैक्सपोज़र लिमिटेड: एक नई दिशा की ऊंचाई

मैक्सपोज़र लिमिटेड, जिसने साल 2006 में अपना अस्तित्व बनाया, एक प्रमुख कंटेंट, एडवरटाइजिंग, और टेक्नोलॉजी स्थल पर उभरने वाली कंपनी है। इसने अपनी सेवाएं विभिन्न क्षेत्रों में प्रदान की हैं और उनमें इंडिगो, एयर इंडिया, गल्फ एयर, मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड, विदेश मंत्रालय, ओबेरॉय होटल्स एंड रिसॉर्टस, और ताज ग्रुप ऑफ होटल्स शामिल हैं।

कंपनी उड़ान यात्रा करने वाले यात्रीयों के लिए फ्लाइटों में मनोरंजन सेवाओं का प्रदान करती है, जिससे उनके सफर को अनुपम बनाती है। इसका उद्देश्य यात्रीयों को उनके सफर को यादगार बनाने के लिए विशेष मनोरंजन प्रदान करना है, जिससे उनकी यात्रा में आनंददायक और सुरक्षित अनुभव हो। मैक्सपोज़र लिमिटेड का IPO आए वर्षों में आईपीओ सेगमेंट में एक नया मोड़ भर सकता है और निवेशकों को एक नए क्षेत्र में योगदान करने का एक नया अवसर प्रदान कर सकता है।


दोस्तों अगर आप ये चाहते हैं शेयर बाजार की सभी नये अपडेट आपके पास खुद चलकर आऐ आपको कहीं सर्च ना करने पड़े तो उसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़ीये। हम आपको शेयर बाजार में चल रहे सभी तरह के नये अपडेट से रुबरु कराते हैं। 



ये पोस्ट आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकतीं हैं

Leave a Comment