राम मन्दिर के वजह से इन 5 शेयरों में होगी जबरदस्त ग्रोथ, निवेशकों के लिए सुनहरा अवसर, जाने शेयरों के नाम

राम मन्दिर: श्रद्धालुओं का नहीं, बल्कि निवेशकों का भी ध्यान खींचने वाली नई इनवेस्टमेंट थीम के रूप में अयोध्या का महत्वपूर्ण स्थान बन गया है। राम मंदिर के उद्घाटन समारोह ने निवेशकों की दृष्टि को आकर्षित किया है, और इसका असर शेयर बाजार में दिख रहा है। निवेशकों का विश्वास है कि राम मंदिर के उद्घाटन के बाद, आने वाले समय में अपोच्या, ट्रैवल, हॉस्पिटैलिटी, और लॉजिस्टिक्स सेगमेंट में व्यापक निवेश होने वाला है। इंडस्ट्री विशेषज्ञों के अनुसार, यहां आने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि का अनुमान है, जिससे इस क्षेत्र में निवेश के लिए एक बड़ा मौका उत्पन्न हो सकता है।

इस संदर्भ में, यहां हम आपको 5 ऐसे शेयर बता रहे हैं जो 22 जनवरी के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से पहले बाजार में ध्यान केंद्रित हो रहे हैं और जिनमें निवेश करने का एक सुनहरा अवसर हो सकता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रवेग लिमिटेड: राम मंदिर के उद्घाटन से उत्साहित, शेयर बाजार में चमका

राम मन्दिर अयोध्या ने नहीं सिर्फ श्रद्धालुओं का मन मोह लिया है, बल्कि निवेशकों को भी नए अवसरों की ओर मोड़ने का मौका दिया है। इसी में प्रवेग लिमिटेड का नाम उच्चारित हो रहा है, जो एक स्मॉलकैप टूरिज्म कंपनी है और उद्घाटन समारोह के दिनों में शेयर बाजार में अद्वितीय धूमधाम बना रही है। प्रवेग लिमिटेड ने अयोध्या में 2 टेंट सिटी बनाई है, जो की राम मन्दिर के बगल में और सरपू नदी के तट पर स्थित है। इसके अलावा, एक और रिजॉर्ट लक्षद्वीप में बन रहा है, जो कंपनी को बाजार में आकर्षक बना रहा है।

प्रवेग लिमिटेड के मैनेजिंग पार्टनर, अनिरुद्ध गर्ग के अनुसार, इस कंपनी का मुख्य क्षेत्र इवेंट मैनेजमेंट और हॉस्पिटैलिटी सेवाएं हैं, जो निवेशकों को यह विश्वास दिलाता है कि यह बाजार में अगले कुछ समय में बड़ा बदलाव ला सकती है। इस सफलता के बीच, नवंबर 2023 में शुरू की गई बुकिंग और आयोध्या टेंट सिटी की विशेषता ने प्रवेग लिमिटेड को शेयर बाजार में उच्ची गति दी है। इसके शेयर ने पिछले एक महीने में 70% से अधिक वृद्धि की है, जो निवेशकों के लिए एक आकर्षक विकल्प बना रहा है।

अपोलो सिंदूरी होटल्स: आयोध्या में बढ़ती हुई चमक, शेयर बाजार में हलचल

शेयर बाजार की दुनिया में एक और नाम राज कर रहा है – अपोलो सिंदूरी होटल्स, एक स्मॉलकैप कंपनी जो आयोध्या में एक नई उड़ान भर रही है। इस हफ्ते, इसके शेयरों में दो बार 20% का अपर सर्किट लगा है और वॉल्यूम में 100 गुना का उछाल दर्ज किया गया है।

अपोलो सिंदूरी होटल्स ने अयोध्या में एक मल्टी-लेवल पार्किंग फैसिलिटी का निर्माण किया है, जो 3,000 स्क्वायर मीटर क्षेत्र में फैला हुआ है। इसके साथ ही, एक 1,000 लोगों के बैठने की क्षमता वाला रेस्टोरेंट भी खोला जाएगा। इसके प्रभाव से शेयरों का मूड बहुत ही उत्साहित हो रहा है। पिछले एक हफ्ते में इसके शेयर 70% से अधिक बढ़ चुके हैं, और वर्तमान में यह करीब 2,597.90 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहा है। इस तेजी में उच्च वॉल्यूम और वृद्धि का अंश है, जिसे निवेशकों को एक नई आयोध्या राम मन्दिर के प्रोजेक्ट में बेहद रुचिकर बना रहा है।

आईआरसीटीसी (IRCTC): पर्यटन के साथ शेयर बाजार में उड़ान भरता हुआ

ट्रेन की ऑनलाइन टिकट बुकिंग का मोनोपॉलीज्ड नाम, आईआरसीटीसी, शेयर बाजार में आकर्षक चर्चा का केंद्र बन रहा है। पिछले एक महीने में, इसके शेयरों ने 20% से ज्यादा की वृद्धि करके उच्च उछाल दर्ज किया है।

अनुसंधानकर्ताओं के मुताबिक, आईआरसीटीसी को इस साल और उसके बाद अयोध्या में बढ़ते पर्यटकों से लाभ हो सकता है। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रयासों से साल 2017 में अयोध्या राम मन्दिर का पर्यटन बढ़ा था, और पिछले साल यह संख्या 2 करोड़ से अधिक हो गई। आईआरसीटीसी के ट्रेन बुकिंग के दायरे में मोनोपॉली ने इसे शेयर बाजार में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बना दिया है, और यहां दिखाई देने वाली वृद्धि इसे निवेशकों के लिए एक सुरक्षित और लाभकारी विकल्प बना रही है।

जेनेसिस इंटरनेशनल: डिजिटल मैपिंग कंपनी, शेयर बाजार में चमक रही है

डिजिटल मैपिंग कंपनी, जेनेसिस इंटरनेशनल, शेयर बाजार में उच्च चर्चा का केंद्र बना रही है, और इस हफ्ते इसका शेयर करीब 7% तक उछला है। जेनेसिस इंटरनेशनल ने बताया कि उनके न्यू इंडिया मैप प्लेटफॉर्म को अयोध्या विकास प्राधिकरण ने 9 जनवरी को शहर के आधिकारिक मैप को चार्ट करने के लिए चुना है। इसमें लोगों को सटीक रास्तों और लोकेशन की जानकारी होने के साथ-साथ, इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए विशेष फीचर भी शामिल हैं। यह विकास राम मन्दिर अयोध्या को इको-फ्रेंडली बनाने में एक निर्नायक योगदान करेगा।

इंडिगो: अयोध्या में विस्तार करती हुई उड़ानें

इंडिगो, जो बजट में उड़ानें मुहैया कराने वाली एक एयरलाइन कंपनी है, हाल ही में अयोध्या में नए एयरपोर्ट के उद्घाटन के साथ उड़ानें बढ़ा रही है। मुंबई से अयोध्या के लिए सीधी उड़ानें 15 जनवरी से शुरू हो रही हैं। इसके अलावा, इंडिगो ने दिल्ली से अयोध्या के लिए पहले ही 6 जनवरी से उड़ानें शुरू की हैं और अहमदाबाद से भी 11 जनवरी से अयोध्या के लिए उड़ानें शुरू की हैं।

इस सबके साथ, इंडिगो को आने वाले दिनों में इस नए विस्तार से लाभ हो सकता है। पिछले एक महीने में, इंडिगो की पैरेंट कंपनी इंटरग्लोबल एविएशन के शेयरों में 2.3% की वृद्धि हुई है। इंडिगो का नया उड़ानें बढ़ाने का निर्णय निवेशकों के लिए एक रोमांचक अवसर प्रदान कर सकता है, जब वह इस बढ़ते एयरट्रैवल के नए सेगमेंट में अपनी मौजूदगी को मजबूत कर रही हैं।


ये पोस्ट आपको जरूर पढना चाहिए.. 

Sadhana Nitro Chem: 0.84 पैसे वाला शेयर ने बनाया करोड़पति, अभी भी है रिटर्न लेने का मौका, लगा लो दाव

Top 10 Multibagger stock: कम समय में ज्यादा रिटर्न देंगे ये 10 शेयर, एक्सपर्ट्स ने निवेश की सलाह, जाने इनके नाम

CNI Research Ltd: 3 रुपये वाला शेयर दिखा रहा कमाल, निवेशक हो रहे मालामाल 6 महीनों से लागातार बढ़ रहा भाव.

मैक्सपोज़र आईपीओ: 33 प्राइस बैंड , मौका है या धोखा जानेलें पहले पुरी कुंडली, नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान

 Motisons Jewellers Ltd: मात्र 10 दिनों में ही पैसे हुए डबल से भी ज्यादा, रिकार्ड तोड़ रिटर्न सभी निवेशक हुए मालामाल 

2 साल में पैसा डबल करने वाले 10 म्युचुअल फंड, आज से ही शुरू करें निवेश…


राम मन्दिर अयोध्या: धार्मिक पर्यटन से टूरिज्म में वृद्धि की उम्मीदें

अयोध्या, जो मंदिरों के लिए प्रसिद्ध है, वह टूरिज्म में बढ़ता हुआ शहर है। कोरोना महामारी के बाद से इस शहर की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में वृद्धि हुई है। इस संबंध में, आनंद राठी एडवाइजर्स के इनवेस्टमेंट बैंकिंग डायरेक्टर, अतुल ठक्कर ने कहा है कि आने वाले 5 से 7 सालों में देश की टूरिज्म इंडस्ट्री सालाना 7-8% की दर से बढ़ने की उम्मीद है। इस दौरान, धार्मिक पर्यटन के सेगमेंट में 9 से 10% की दर से वृद्धि होने की उम्मीद है।

अयोध्या का उद्घाटन से यहां जाने वाले यात्रीगण की बढ़ी उम्मीदों के साथ, इस सुपरनव के शहर को एक महत्वपूर्ण पर्यटन हब बनने की कहानी लिख रहा है।

दोस्तों अगर आप ये चाहते हैं शेयर बाजार की सभी नये अपडेट आपके पास खुद चलकर आऐ आपको कहीं सर्च ना करने पड़े तो उसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़ीये। हम आपको शेयर बाजार में चल रहे सभी तरह के नये अपडेट से रुबरु कराते हैं। 


WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1 thought on “राम मन्दिर के वजह से इन 5 शेयरों में होगी जबरदस्त ग्रोथ, निवेशकों के लिए सुनहरा अवसर, जाने शेयरों के नाम”

Leave a Comment