Dindigul Farm Product IPO: मालामाल कर सकता है ये IPO,सेबी में जमा किए ड्राफ्ट पेपर जाने पुरी डीटेल्स!

Dindigul Farm Product IPO: तमिलनाडु के दिंडीगुल जिले की जानी-मानी कंपनी Dindigul Farm Product (DFPL) जल्द ही शेयर बाजार में तहलका मचाने को तैयार है! कंपनी ने अपने प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के लिए जरूरी दस्तावेज भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) के पास जमा करा दिए हैं. इस SME-IPO के माध्यम से कंपनी करीब 64.5 लाख इक्विटी शेयर जारी कर कुल 38.70 करोड़ रुपये तक का फंड जुटाने की योजना बना रही है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DFPL के बारे में:

2010 में स्थापित DFPL डेयरी उत्पादों की प्रोसेसिंग और वैल्यू-एडेड प्रोडक्ट्स के निर्माण में अग्रणी कंपनियों में से एक है. कंपनी मुख्य रूप से स्किम्ड मिल्क पाउडर, मिल्क प्रोटीन कॉन्सेंट्रेट (MPC), व्हे प्रोटीन पाउडर और विभिन्न फंक्शनल फूड प्रोडक्ट्स का उत्पादन करती है. DFPL 80% से अधिक प्रोटीन सामग्री वाले उच्च गुणवत्ता वाले MPC के लिए जानी जाती है, जो कि आहार सप्लीमेंट्स, बेबी फूड और स्पोर्ट्स न्यूट्रिशन इंडस्ट्री में काफी मांग में हैं.

Dindigul Farm Product IPO का महत्व

यह SME-IPO दक्षिण भारत के डेयरी प्रसंस्करण क्षेत्र के लिए एक गेम-चेंजर साबित हो सकता है. DFPL के सफल IPO से क्षेत्र की अन्य कंपनियों को भी बाजार में आने का रास्ता साफ हो सकता है. यह न केवल क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा देगा बल्कि रोजगार के नए अवसर भी पैदा करेगा. इसके अलावा, यह IPO किसानों के लिए भी फायदेमंद साबित हो सकता है क्योंकि कंपनी सीधे किसानों से दूध की खरीद करती है.

Dindigul Farm Product IPO की डिटेल्स:

  • इस SME-IPO में कुल 64.5 लाख इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे, जिनमें से कुछ हिस्सा मार्केट मेकर के लिए आरक्षित किया जा सकता है.
  • शेयर जारी करने का मूल्य अभी तय नहीं हुआ है, लेकिन ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) में इसकी जानकारी जल्द ही अपडेट की जाएगी.
  • IPO का समय भी अभी तय नहीं हुआ है, लेकिन यह जल्दी ही होने की उम्मीद है.
  • IPO के प्रबंधकों के नाम की भी अभी घोषणा नहीं की गई है.

Dindigul Farm Product IPO की Financial Performance:

DFPL का आर्थिक प्रदर्शन काफी मजबूत रहा है. कंपनी का राजस्व पिछले तीन वर्षों में लगातार बढ़ा है और वित्तीय वर्ष 2023 में यह 81.57 करोड़ रुपये तक पहुंचने का अनुमान है. कंपनी का मुनाफा भी लगातार बढ़ रहा है. DFPL अपने कर्ज को भी कम करने में लगातार सफल रही है और कंपनी का ऋण-इक्विटी अनुपात काफी बेहतर है.

यह भी पढें-Mutual Fund: म्युचुअल फंड का जादू 1 लाख रूपए को 72 लाख मे बदल कर रख दिया, कर दिया मालामाल

Fund का इस्तेमाल कहां होगा?

आईपीओ द्वारा जुटाए गए फंड में से 12.22 करोड रुपए कैपिटल एक्सपेंडिचर फंडिंग के लिए तथा 13.84 करोड रुपए वर्किंग कैपिटल एक्सपेंडिचर फंड की जरूरत को पूरा करने के लिए उपयोग किया जाएगा।

यह भी पढें-2 साल में पैसा डबल करने वाले 10 म्युचुअल फंड, आज से ही शुरू करें निवेश…

IPO में निवेश की सलाह:

यह अभी शुरुआती दौर है और IPO के संबंध में कई जानकारियां अभी तक तय नहीं हुई हैं. इसलिए किसी भी निवेश निर्णय को लेने से पहले IPO के फाइनल डॉक्यूमेंट्स का ध्यानपूर्वक अध्ययन करने की सलाह दी जाती है. हालांकि, DFPL का मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड और भविष्य की वृद्धि की संभावना के चलते इस IPO में निवेशकों की काफी दिलचस्पी देखी जा सकती है।

यह भी पढें-Top 10 index funds 2024 पाऐं 40℅ से 50℅ तक बम्फर का रिटर्न बिल्कुल जिरो रिश्क पर, आज से ही शुरू करें निवेश…

Dindigul Farm Product IPO निश्चित रूप से भारतीय शेयर बाजार में चर्चा का विषय बनने वाला है. कंपनी का मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड और भविष्य की वृद्धि की संभावना निवेशकों को आकर्षित कर सकती है. हालांकि, IPO में निवेश से पहले सावधानीपूर्वक विचार-विमर्श करना जरूरी है।

यह भी पढें-SIP: रोज के सिर्फ 100 रूपये से बनो करोड़पति, नये शाल की शुरुआत ऐसे करो, हर सपना होगा पुरा।

दोस्तों अगर आप ये चाहते हैं की share market  की सभी नये अपडेट आपके पास खुद चलकर आऐ, आपको कहीं सर्च ना करने पड़े तो उसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़ीये। हम आपको share market में चल रहे सभी तरह के नये अपडेट से रुबरु कराते हैं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment