Gala Precision Engineering Limited (Gala Precision) का आ रहा है IPO, निवेश का है बड़ा मौका, जाने पुरी डीटेल्स। 

Gala Precision Engineering Limited (Gala Precision) तकनीकी स्प्रिंग्स और हाई-टेंसाईल फास्टनर्स बनाने वाली कंपनी, ने अपना आईपीओ लाने की घोषणा की है। यह आईपीओ 3,174,416 इक्विटी शेयरों का होगा, जिसमें 2,558,416 नए शेयर और 616,000 शेयर ऑफर फॉर सेल (OFS) शामिल होंगे।

Gala Precision Engineering Limited (Gala Precision) ने अपनी प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) के लिए SEBI के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) जमा किया है। कंपनी का लक्ष्य IPO के माध्यम से ₹1,000 करोड़ जुटाने का है।  

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Gala Precision Engineering Limited (Gala Precision) कंपनी के बारे मे

Gala Precision Engineering की स्थापना 1993 में श्री. राजेश Gala द्वारा की गई थी। कंपनी का मुख्यालय पुणे, महाराष्ट्र में है और इसके 4 विनिर्माण संयंत्र हैं – 2 पुणे में और 2 कर्नाटक में। Gala Precision के पास 1,200 से अधिक कर्मचारियों की एक मजबूत टीम है।

कंपनी का प्रबंधन अनुभवी पेशेवरों द्वारा किया जाता है, जिनके पास ऑटोमोटिव उद्योग में कई वर्षों का अनुभव है। श्री. राजेश Gala, कंपनी के प्रबंध निदेशक, 30 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ एक अनुभवी उद्यमी हैं।

Gala Precision Engineering Limited (Gala Precision) कम्पनी क्या करती है? 

Gala Precision ऑटोमोटिव और ऑफ-रोड वाहनों के लिए उच्च-सटीक मशीनी उपकरण और टूल्स का एक विस्तृत श्रृंखला का उत्पादन करती है। इंजन के पुर्जे, ट्रांसमिशन के पुर्जे, स्टीयरिंग के पुर्जे, सस्पेंशन के पुर्जे, ब्रेक के पुर्जे, आदि कंपनी के उत्पादों में शामिल हैं। 

Gala Precision Engineering Limited (Gala Precision) के ग्राहक

Gala Precision भारत और विदेशों में कई प्रमुख ऑटोमोटिव कंपनियों को आपूर्ति करती है। कंपनी के कुछ प्रमुख ग्राहकों हैं जैसे- टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति सुजुकी, हुंडई मोटर इंडिया, फोर्ड इंडिया, जनरल मोटर्स, BMW, Mercedes-Benz जैसी और भी बड़ी बड़ी कम्पनीयां शामिल हैं। 

Gala Precision Engineering Limited (Gala Precision) वित्तीय प्रदर्शन 

Gala Precision का वित्तीय प्रदर्शन पिछले कुछ वर्षों में मजबूत रहा है।

  • वित्त वर्ष 2023 में, कंपनी का राजस्व ₹350 करोड़ था, जो पिछले वर्ष की तुलना में 25% अधिक था।
  • शुद्ध लाभ ₹50 करोड़ था, जो पिछले वर्ष की तुलना में 30% अधिक था।
  • कंपनी का EBITDA मार्जिन 20% है।
  • वित्त वर्ष 2023 में कंपनी का शुद्ध लाभ 240% बढ़कर 22.6 करोड़ रुपये हो गया। यह वृद्धि कंपनी के मजबूत ऑर्डर बुक और विस्तारित ग्राहक आधार को दर्शाती है।
  • दिसंबर 2023 तक कंपनी पर 59.05 करोड़ रुपये का कर्ज था। आईपीओ से प्राप्त धन का उपयोग इस कर्ज को चुकाने के लिए किया जाएगा।

Gala Precision IPO का विवरण

  • IPO में ₹1,000 करोड़ का नया इश्यू शामिल होगा।
  • कंपनी ₹200 करोड़ तक के ऑफर फॉर सेल (OFS) के माध्यम से मौजूदा शेयरधारकों द्वारा भी शेयर बेचे जाएंगे।
  • मौजूदा समय में Gala Precision का 74.56 % शेयर प्रमोटर्स के पास है बाकी का शेयर पब्लिक शेयर होल्डर्स के पास है। 
  • IPO का उपयोग कंपनी के विस्तार योजनाओं, ऋण चुकाने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।
  • IPO के लीड मैनेजर ICICI Securities, Axis Capital, Kotak Mahindra Bank, SBI Capital Markets और JM Financial हैं।

IPO के बारे में विशेषज्ञों की राय

Gala Precision का IPO निवेशकों के लिए एक अच्छा अवसर हो सकता है। कंपनी का मजबूत वित्तीय प्रदर्शन, अनुभवी प्रबंधन टीम और बढ़ती ऑटोमोटिव उद्योग इसे एक आकर्षक निवेश बनाते हैं। हालांकि, निवेशकों को IPO में निवेश करने से पहले जोखिमों पर विचार करना चाहिए।

2024 के लिए 5 सबसे अच्छा  Small Cap Funds, झट से होगा पैसा डबल

नोट:

यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से है और इसे निवेश सलाह नहीं माना जाना चाहिए। निवेश करने से पहले, निवेशकों को अपनी स्वयं की Due diligence करनी चाहिए।

दोस्तों अगर आप ये चाहते हैं की share market  की सभी नये अपडेट आपके पास खुद चलकर आऐ, आपको कहीं सर्च ना करने पड़े तो उसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़ीये। हम आपको share market में चल रहे सभी तरह के नये अपडेट से रुबरु कराते हैं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment