Motisons Jewellers Ltd: मात्र 10 दिनों में ही पैसे हुए डबल से भी ज्यादा, रिकार्ड तोड़ रिटर्न सभी निवेशक हुए मालामाल 

 

Motisons Jewellers Ltd: मोतिसंस ज्वेलर्स के शेयरों में बाजार में चर्चा का केंद्र बन रहा है, क्योंकि इसकी मूल्यवृद्धि लगातार बढ़ रही है और इसने अपने 52 हफ्ते के उच्च स्तर तक पहुंचा है। आज के बुधवार को इस शेयर ने बाजार में 20% की उछाल कर 208 रुपये के स्तर पर पहुंचा, जिससे निवेशकों में उत्साह बढ़ा है।

मोतिसंस ज्वेलर्स के शेयरों में लगातार उछाल आने के पीछे कई कारण हैं। पहला कारण है कंपनी की मजबूत आर्थिक प्रदर्शन और दूसरा कारण है बाजार में बदलते वित्तीय परिस्थितियों में मोतिसंस के शेयरों को मिल रहा विशेष ध्यान। मोतिसंस ज्वेलर्स का स्टॉक मार्किट में व्यापक ध्यान आकर्षित कर रहा है। आज के कारोबारी दिन में 20% की वृद्धि के साथ, शेयरों की मूल्यवृद्धि ने 52 हफ्ते के उच्च स्तर को छूने में सफलता प्राप्त की है।


WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Motisons Jewellers Ltd की तेजी के पीछे के कुछ कारण:

मजबूत आर्थिक प्रदर्शन:

 Motisons Jewellers Ltd: मात्र 10 दिनों में ही पैसे हुए डबल से भी ज्यादा, रिकार्ड तोड़ रिटर्न सभी निवेशक हुए मालामाल ने हाल ही में अपने आर्थिक परिणामों में मजबूती दिखाई है, जिससे निवेशकों में आत्मविश्वास बढ़ा है। वित्तीय स्थिति में सुधार ने शेयरों को आकर्षित बनाया है।

बाजार में बदलाव:

बाजार में हाल के वित्तीय परिस्थितियों में बदलाव आया है, जिससे निवेशक सुरक्षित निवेश के लिए सकारात्मक माहौल में हैं। मोतिसंस ज्वेलर्स के शेयरों को इस बदलते माहौल में एक स्ट्राटेजिक निवेश के रूप में देखा जा रहा है।

ज्वेलरी सेगमेंट में वृद्धि:

ज्वेलरी उद्योग में बढ़ती चाहत के कारण, मोतिसंस ज्वेलर्स के शेयरों में वृद्धि हो रही है। व्यापक ग्राहक बेस और उत्कृष्ट डिज़ाइन के कारण मोतिसंस ज्वेलर्स उद्योग में अपनी जगह बना रहा है।

कंपनी के शेयरों में तेजी: ‘रोलिंग सेगमेंट’ में हुई महत्वपूर्ण बदलाव के पीछे की वजह 

Motisons Jewellers Ltd के शेयरों में हो रही तेजी के पीछे एक महत्वपूर्ण कारण सामने आया है। यह तेजी का आदान-प्रदान एक बड़े निर्णय के बाद हो रहा है – कंपनी के शेयर ‘T’ ग्रुप से ‘रोलिंग सेगमेंट’ में शिफ्ट हो गए हैं। इस नए रुपरेखा में कंपनी के इक्विटी शेयरों का कारोबार अब ‘B’ ग्रुप के तहत हो रहा है।

रोलिंग सेगमेंट में शिफ्ट का महत्व:

शेयरों के ‘रोलिंग सेगमेंट’ में होने से कंपनी का आत्मविश्वास मजबूत हो रहा है। इससे निवेशकों में बढ़ता आत्मविश्वास एक महत्वपूर्ण कारक है जो शेयरों में तेजी को बढ़ावा दे सकता है।

वित्तीय स्थिति में सुधार:

रोलिंग सेगमेंट में शिफ्ट करने से कंपनी अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार करने का प्रयास कर रही है। नए ग्रुप में कारोबार करने से संभावना है कि कंपनी वित्तीय स्थिति में मजबूती दिखाएगी जिससे शेयरों को नए निवेशकों की ओर से आकर्षित किया जा सकता है।

बाजारी रिसर्च की अनुसंधानी एक्सपोज़:

रोलिंग सेगमेंट में शिफ्ट होने से कंपनी की बाजारी रिसर्च और एक्सपोज़र में वृद्धि हो सकती है। इससे कंपनी को बाजारी उत्पादों की अधिक सूचना और अधिक संबंध मिल सकते हैं, जो शेयरों के मूल्य को प्रभावित कर सकता है।

मोतिसंस ज्वेलर्स आईपीओ: सफल शुरुआत और उच्चतम चरण का पार

Motisons Jewellers Ltd ने हाल ही में अपना आईपीओ (Initial Public Offering) लॉन्च किया, जिसमें सामान्य निवेशकों ने व्यापक रूप से भाग लिया। यह आईपीओ 18 दिसंबर को सोमवार को खुला हुआ और 20 दिसंबर को समाप्त हुआ था। इसमें रिटेल, एनआईआई, और क्यूआईबी हिस्सेदारों की शानदार प्रतिक्रिया देखने को मिली।

आईपीओ में सब्सक्रिप्शन की महत्वपूर्ण जानकारी:

 Motisons Jewellers Ltd: मात्र 10 दिनों में ही पैसे हुए डबल से भी ज्यादा, रिकार्ड तोड़ रिटर्न सभी निवेशक हुए मालामाल आईपीओ का प्राइस बैंड 52 से ₹55 रुपये तक रखा गया था। यह निवेशकों को विभिन्न कैटेगरीज में शामिल होने का अवसर दिया और उन्हें अपनी पसंद के हिस्से को चुनने का सुझाव दिया।

सब्सक्राइब रेट:

इस आईपीओ में सब्सक्राइब रेट ने उच्च स्तर पर पहुंचा, जिससे इसकी लोकप्रियता को दर्शाता है। रिटेल निवेशकों ने 119.41 गुना, एनआईआई हिस्सेदारों ने 233.16 गुना, और क्यूआईबी हिस्सेदारों ने 157.40 गुना सब्सक्राइब किया।

लिस्टिंग और मुद्रिक चरण:

कंपनी के शेयरों ने भारतीय स्टॉक एक्सचेंजों पर 26 दिसंबर, 2023 को शानदार शुरुआत की। इन शेयरों का आईपीओ प्राइस ₹55 प्रति शेयर के मुकाबले ₹109 प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ था।

पहले दिन का चमक:

पहले दिन ही शेयरों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया, जब इन्होंने 88.3% की चढ़ाई की और ₹103.5 पर बंद हुआ। यह उच्चतम चरण का प्रतीक है और निवेशकों को शानदार लाभ प्रदान करता है।

वर्तमान में कारोबार:

वर्तमान में, यह शेयर अपने इश्यू प्राइस से 243.63% ज्यादा पर कारोबार कर रहा है, जिससे निवेशकों को आकर्षित कर रहा है।

कंपनी का विस्तारशील उत्पाद पोर्टफोलियो

कंपनी एक बहुरूपी ज्वेलरी उत्पाद प्रदान करने वाली है, जिसमें सोने, हीरे, और कुंदन से बनी आधुनिक और रूचिकर ज्वेलरी शामिल है। यह ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता और आकर्षक डिज़ाइन्स के साथ आभूषणों का एक विविध संग्रह प्रदान करती है। सोने, हीरे, और कुंदन की शानदारता के साथ, कंपनी मोती, चांदी, प्लैटिनम, और अन्य कीमती धातुओं से बने आभूषणों को भी उपलब्ध कराती है, जिससे ग्राहकों को विविधता का अद्वितीय अनुभव होता है।


दोस्तों अगर आप ये चाहते हैं शेयर बाजार की सभी नये अपडेट आपके पास खुद चलकर आऐ आपको कहीं सर्च ना करने पड़े तो उसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़ीये। हम आपको शेयर बाजार में चल रहे सभी तरह के नये अपडेट से रुबरु कराते हैं।


WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ये पोस्ट आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकतीं हैं

1 thought on “ Motisons Jewellers Ltd: मात्र 10 दिनों में ही पैसे हुए डबल से भी ज्यादा, रिकार्ड तोड़ रिटर्न सभी निवेशक हुए मालामाल ”

Leave a Comment