Reliance Home Finance:अनिल अंबानी का शेयर ₹110 से गिरकर आया था ₹3 पर, अब फिर लगाई दौड़ शेयर खरीदने के मची लुट

Reliance Home Finance: अनिल अंबानी की कंपनियों के बारे में बात करें तो इन कंपनियों ने ज्यादातर लॉन्ग टर्म में निवेश करने वाले निवेशकों को कंगाल किया है जिसमें से एक कंपनी Reliance Home Finance के शेयर्स हैं जिन्होंने अपने निवेशकों को बहुत ज्यादा घटा दिलाया है आपको बता दें कि Reliance Home Finance शेयर करीब 8 साल पहले ₹110 के प्राइस को टच किया था लेकिन कंपनी की परिस्थितियों बदल गई है और कंपनी के शेयर ₹3 की कीमत पर आ गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

चलिए जानते हैं Reliance Home Finance के बारे में क्या कार्य करती है कंपनी।

Reliance Home Finance के बारे में बता दे तो यह कंपनी फाइनेंशियल सर्विसेस से जुड़ी एक कंपनी है और यह कंपनी रिलायंस कैपिटल की सहयोगी कंपनी है और वही आपको बता दें कि हाल ही में रिलायंस कैपिटल का अधिग्रहण हिंदूजा ग्रुप ने किया है। हालांकि अभी तक अधिग्रहण की प्रक्रिया को पूर्ण नहीं किया गया है। और वही आपको बता दें कि आरबीआई ने रिलायंस कैपिटल के निवेशकों को मंडल को हटा दिया था।

चलिए जानते हैं कंपनी पर कितना था कर्ज ?

रिलायंस कैपिटल पर 38000 करोड रुपए का कर्ज था जिसके बाद चार आवेदको ने समाधान योजना के साथ कंपनी की बोली लगाई थी हालांकि कंपनी के निर्देश कौन है कम बोली होने पर उसे नीलामी को जानकारी दिया था और दूसरी नीलामी में हिंदूजा ग्रुप ने इस कंपनी का अधिग्रहण कर लिया है।

चलिए जानते हैं Reliance Home Finance लिमिटेड कंपनी की क्वार्टरली रिजल्ट के बारे में ?

Reliance Home Finance लिमिटेड कंपनी का पिछली तिमाही में रिवेन्यू ₹16.08 लाख था जिसमें 100% की वृद्धि दर्ज हुई है वहीं कंपनी की नेट इनकम – 2.56 करोड रुपए थी जिसमें 98% की वृद्धि दर्ज हुई है वहीं कंपनी का नेट प्रॉफिट मार्जिन -1592% था जो इस तिमाही में 1041% नीचे गिरा है।

चलिए जानते हैं कंपनी की किसकी कितने पास है शेयर होल्डिंग?

Reliance Home Finance लिमिटेड कंपनी इस 97% हिस्सेदारी पब्लिक के पास है और प्रमोटर्स के पास 0.74% की हिस्सेदारी है बाकी की हिस्सेदारी आदर्श के पास मौजूद है और इस कंपनी की सबसे अधिक शेयर होल्डिंग पब्लिक के पास है।

चलिए जानते हैं कंपनी के कैसा रहा पिछले कुछ समय का परफॉर्मेंस?

  • पिछले 5 साल का रिटर्न= -90.46%
  • पिछले 6 महीना का रिटर्न = +53.85%
  • पिछले एक महीने का रिटर्न= -1.64%
  • 52 week High = ₹6.22
  • 52 week low = ₹1.61
  • Current price = ₹3.00
  • Market cap = 143 करोड़
  • टारगेट प्राइस 4 से 5 महीनो का ₹15तय किया है।
  • स्टॉप लॉस 2 रखा ने को कहा है।
  • PRIMARY EXCHANGE = NSE

ये भी पढ़े :POWER OF COMPOUNDING:मात्र ₹50 बचाकर आप 49,26,111 रुपए कमा सकते हैं यदि हर महीने ₹1500 का निवेश करके जाने क्या है प्लान।

ये भी पढ़े :PVR Inox:अब आसमान की बुलंदियां छूने के लिए तैयार है यह  शेयर ब्रोकरेज हुए सुपर बुलिस 62% के अपर सर्किट पर खरीदने की दी सलाह।

ये भी पढ़े :Sg Finserve Ltd:₹1 के इस छोटे से शेयर ने निवेशकों को किया मालामाल 1 लाख के निवेश को बना दिया 1.52 करोड रुपए।

ये भी पढ़े :Midcap Funds:सब पर भारी पड़े यह टॉप 10 मिड कैप फंड्स 1 साल में 55 से 56% का दिया रिटर्न।

Disclaimer : हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advice नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी fund या share को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advice किसी फंड या share को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

दोस्तों अगर आप ये चाहते हैं की share market  की सभी नये अपडेट आपके पास खुद चलकर आऐ, आपको कहीं सर्च ना करने पड़े तो उसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़ीये। हम आपको share market में चल रहे सभी तरह के नये अपडेट से रुबरु कराते हैं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ये भी पोस्ट आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकती है