Sadhana Nitro Chem: 0.84 पैसे वाला शेयर ने बनाया करोड़पति, अभी भी है रिटर्न लेने का मौका, लगा लो दाव

Sadhana Nitro Chem: दिग्गज स्पेशल्टी केमिकल कंपनी साधना नाइट्रो चेम (Sadhana Nitro Chem) के शेयरों में निवेश की राह पर एक रौंनक दिख रही है। पिछले साल जून में शेयर ने एक साल के उच्च स्तर पर पहुंचा, लेकिन इसके बाद 23% की कमी हुई है। लॉन्ग टर्म में, इसके सस्ते शेयरों ने निवेशकों को अच्छा खासा लाभ पहुंचाया है, और बहुत लोगों को करोड़पति बनाया। 

कोरोना महामारी के बाद, कंपनी का कारोबार में कमी हुई है, लेकिन आगामी में वृद्धि की उम्मीद है। ब्रोकरेज बैकुरा ने शेयर की खरीदारी की रेटिंग दी है और इसका लक्ष्य 58% से अधिक उपसाइड के साथ तय किया है। शेयरों की कीमत BSE पर 148% की बढ़त के साथ 93.52 रुपये पर बंद हुई है, इसका अर्थिक संकेत प्रेरणास्पद है। इस उच्च संभावना वाले स्टॉक में निवेश करने से पहले, निवेशकों को ध्यानपूर्वक अनुसंधान करना चाहिए और वित्तीय नियोजन में सतर्क रहना आवश्यक है।



8 साल में ही बना दिया करोड़पति: साधना नाइट्रो केम का सफल सफर

Sadhana Nitro Chem के सहारे, एक निवेशक ने सिर्फ 8 साल में धन का सफल सफर तय किया है। रोयर 22 जनवरी 2016 को महल 4 पैसे के भाव पर शुरुआत करते हुए, यह अब 93.52 रुपये के भाव पर है, जिससे 1.11 करोड़ रुपये की पूंजी बनी है।

पिछले एक साल में, इसके शेयरों ने चुनौतीपूर्ण समय में भी बहार निकला है। 2023 के जून में एक साल के हाई पर पहुंचने के बाद, शेयरों ने 25 अगस्त 2023 को 60 रुपये के नीचे जाने के बाद 42% का रिकवरी दिखाया है, लेकिन यह अभी भी एक साल के हाई से 23% कम है। इस सफलता के पीछे विशेषज्ञता, उत्कृष्ट नियोजन, और बाजार की समझ है, जो निवेशकों को अच्छे लाभ की संभावना प्रदान करती हैं। इसके विकास का अनुभव दिखाता है कि सही समय पर बुद्धिमानी से किए गए निवेश से धन का सफल निर्माण किया जा सकता है।

Multibagger stocks Sadhana Nitro Chem: नए उत्पादन की दिशा में प्रगति

Sadhana Nitro Chem, जो देश में नाइट्रोबेंजीन और ODB2 (कलरफॉर्मर) बनाने वाली शीर्ष कंपनियों में से एक है, अब नए उत्पादन की दिशा में आगे बढ़ रही है। हाल ही में, इसे नाइट्रोबेंजीन से पैरा एमीनो फिनॉल (PAP) बनाने के लिए पीएलआई स्कीम के तहत अनुमति प्राप्त हुई है, जिससे यह दुनिया की दूसरी कंपनी बन गई है जो इस तकनीकी विकास में सक्रिय है।

नाइट्रोबेंजीन से बनाए जाने वाले PAP में शुद्धता का आंकलन लगभग ना के बराबर है, जिससे यह एक महत्वपूर्ण और अद्वितीय उत्पादन बना रहा है। इसके माध्यम से, साधना नाइट्रो केम ने आपूर्ति श्रृंगार को विस्तारित किया है और विभिन्न उद्योगों में अपनी पहचान बनाए रखने की क्षमता को और भी बढ़ावा दिया है। इस प्रौद्योगिकी से, कंपनी ने नए और सुस्त कारोबारी लेबन की दिशा में प्रगति करते हुए बाजार में अपनी मुकाबले की ऊचाई में बढ़त का संकेत दिया है।

कोरोना के बावजूद, साधना नाइट्रो केम: विकास में मोड़

Sadhana Nitro Chem: जो अपनी श्रेष्ठता और विशेषज्ञता के बावजूद कोरोना महामारी के पहले के स्तर पर नहीं पहुंच पा रही है। वित्त वर्ष 2019 में, इसका रेवेन्यू 267 करोड़ रुपये था, जबकि वित्त वर्ष 2023 में यह केवल 143 करोड़ रुपये रहा, जो वित्त वर्ष 2022 के 132 करोड़ रुपये के साथ मुकाबला किया जा सकता है।

कोरोना महामारी के प्रभाव के बावजूद, घरेलू ब्रोकरेज फर्म वैचुरा ने इसके लिए बेहतर माहौल की रिपोर्ट की है। इससे साधना नाइट्रो केम को नए विपणी और बाजारी योजनाओं में विश्वास मिला है, जिससे कंपनी ने अपनी पुनर्निर्माण में प्रगति करने का निर्णय लिया है। कंपनी की निवेशकों की आशा है कि इस नए मोड़ में, साधना नाइट्रो केम अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार करके, और बजट और आवश्यकताओं के अनुसार समाज के उत्कृष्ट योजनाओं में सक्रिय भूमिका निभा सकती है।

चीनी उत्पादों की मांग में घटती चाल, साधना नाइट्रो केम का उत्पादन में कटौती का अनुमान

चीनी कंपनियों ने चीनी उत्पादों की मांग में सुस्ती के कारण उत्पादन में कटौती कर दी है, जिससे मूल्य निर्धारण का माहौल अधिक अनुकूल होने की उम्मीद है। इस वित्त वर्ष में, साधना नाइट्रो केम की कमी को देखते हुए अनुमान है कि कंपनी का प्रोडक्शन बढ़ने और मार्जिन स्थिर रहने की संभावना है।

ब्रोकरेज के मुताबिक, PAP प्रोडक्शन में वृद्धि के परिणामस्वरूप इसका रेवेन्यू भी बढ़ने की संभावना है। वित्त वर्ष 2023 से वित्त वर्ष 2026 के बीच, ब्रोकरेज का अनुमान है कि साधना नाइट्रो केम का रेवेन्यू सालाना 73.8% की चक्रवृद्धि दर (CAGR) से बढ़कर 751 करोड़ रुपये तक पहुंचेगा, नेट प्रॉफिट 214.1% की CAGR से 93 करोड़ रुपये तक बढ़ेगा, और EBITDA भी 102.3% की CAGR से बढ़कर 174 करोड़ रुपये तक पहुंचेगा। इस विकास के साथ,Sadhana Nitro Chem को बाजार में एक सुरक्षित और स्थिर स्थान बनाए रखने की संभावना है, जो उसके उत्पादों की अधिकतम मांग को पूरा करने में सक्षम हो सकती है।

ये पोस्ट आपको जरूर पढना चाहिए..

Top 10 Multibagger stock: कम समय में ज्यादा रिटर्न देंगे ये 10 शेयर, एक्सपर्ट्स ने निवेश की सलाह, जाने इनके नाम

CNI Research Ltd: 3 रुपये वाला शेयर दिखा रहा कमाल, निवेशक हो रहे मालामाल 6 महीनों से लागातार बढ़ रहा भाव.

 Motisons Jewellers Ltd: मात्र 10 दिनों में ही पैसे हुए डबल से भी ज्यादा, रिकार्ड तोड़ रिटर्न सभी निवेशक हुए मालामाल 

साधना नाइट्रो केम: स्वयं उत्पादित ग्रीन हाइड्रोजन से पीएपी प्रोडक्शन में नई कदम

हाल ही में, Sadhana Nitro Chem ने पीएपी (पैरा एमीनो फिनॉल) के प्रोडक्शन के लिए खुद की खपत के लिए ग्रीन हाइड्रोजन बनाने के लिए राइट्स इश्यू के जरिए 49.95 करोड़ रुपये जुटाने का ऐलान किया है। यह स्वयं उत्पादित हाइड्रोजन के प्रयोग से कंपनी ने अपनी साझेदारी में नए उत्पादों के लिए स्वतंत्रता प्राप्त करने का संकेत दिया है।

इस अनौपचारिक कदम के बाद, ब्रोकरेज ने साधना नाइट्रो केम को 148 रुपये के टारगेट प्राइस पर खरीदारी की रेटिंग के साथ कवरेज शुरू की है। इससे उम्मीद है कि कंपनी ग्रीन हाइड्रोजन पर अपने संगठन में नए योजनाओं और विकास की ओर बढ़ेगी, जिससे इसका आय और प्रोडक्ट पोर्टफोलियो मजबूत होगा। इसके साथ ही, यह साबित करता है किSadhana Nitro Chem ने ग्रीन और सस्ते ऊर्जा स्त्रोतों का इस्तेमाल करके अपने कारोबार को साइनिफिकेंटली मजबूत बनाने के लिए नए और अद्वितीय कदम उठाए हैं।


दोस्तों अगर आप ये चाहते हैं शेयर बाजार की सभी नये अपडेट आपके पास खुद चलकर आऐ आपको कहीं सर्च ना करने पड़े तो उसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़ीये। हम आपको शेयर बाजार में चल रहे सभी तरह के नये अपडेट से रुबरु कराते हैं। 


WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now