Softbank पेटीएम (paytm)के शेयर से खींच अपना हाथ लगा पेटीएम (Paytm )को एक और बड़ा झटका

Softbank:नमस्कार दोस्तों यदि आप भी हैं पेटीएम(Paytm)के निवेशक तो यह खबर आपके लिए बेहद ही खास होने वाली है क्योंकि आज हम आपके लिए लेकर आए हैं पेटीएम(Paytm)की कुछ ऐसी खास खबर है जिसे जानना बेहद जरूरी है आपको बता दें कि आरबीआई (RBI)ने लिए बड़े फैसले के बाद पेटीएम(Paytm)के ऊपर लगातार मुसीबत के पहाड़ टूट रहे हैं और अब सॉफ्ट बैंक ने भी पेटीएम(Paytm)के शेयर से अपनी 2.17% की हिस्सेदारी बेच दिए जिससे पेटीएम(Paytm )कंपनी को बहुत बड़ा झटका लगा है तो यदि आप इसकी सारी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा नीचे तक पढ़िए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

क्या काम करती है पेटीएम और सॉफ्ट बैंक के पास कितनी बची है हिस्सेदारी।

आपको बता दें कि पेटीएम(Paytm)लिमिटेड कंपनी एक डिजिटल पेमेंट बैंक है या पैसों का आदान-प्रदान करता है इससे आप कोई भी मोबाइल ऐप से एक बैंक अकाउंट से दूसरे बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं मोबाइल रिचार्ज या फिर कोई भी ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं और आपको बता दें कि पेटीएम(Paytm) का सॉफ्टबैंक(soft bank)के पास 2.83% किस्सेदारी बची हुई है पहले सॉफ्ट (soft bank) बैंक के पास 5.01% हिसेदारी को घटा दिया है साल 2022 में सॉफ्ट बैंक (soft bank)के पास पेटीएम(Paytm) की 17% की हिस्सेदारी थी जिसे सॉफ्ट बैंक (soft bank)लगातार घटता ही चला गया।

ये भी पढ़े :Gold and Silvar Price Today:  सोने और चांदी के भाव गीरे, जाने अपने शहर का भाव, क्या अभी सोना खरीदना चाहीए?

Paytm का साथ क्यों छोड़ा है सॉफ्टवेयर बैंक ने।

आपको बताने की आरबीआई RBI के बड़े फैसले के बाद सॉफ्ट बैंक softbank ने पेटीएम paytm से अपनी 2.83% की हिस्सेदारी को बेच दिया है क्योंकि आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट बैंक से होने वाले ट्रांजैक्शन को बंद कर दिया है और पेटीएम पेमेंट बैंक में आदान-प्रदान भी बंद कर दिया गया है।

ये भी पढ़े :SBI और LIC ने किया Paisalo Digital Ltd में भारी निवेश, शेयर खरीदने की मची लुट

चलिए जानते हैं पेटीएम के शेयर के पिछले तिमाही का क्या रहा नतीज

आपको बता दें कि पिछली तिमाही में पेटीएम paytm के शेयर्स में बड़ा झटका देखने को मिला है और पेटीएम paytm के शेयर पिछली तिमाही में 35% की गिरावट देखने को मिली है वहीं शेयर की कीमत में 232 रुपए की गिरावट देखने को मिली है।

ये भी पढ़े :Oil India limited Dividend : निवेशकों के लिए बड़ी खबर शेयर देने जा रहा है डिविडेंड कुछ ही समय में करेगा ऐलान।

चलिए जानते हैं पेटीएम के पिछले कुछ समय का परफॉर्मेंस।

आप सभी को बता दें कि पेटीएम paytm के शेयर पिछले 6 महीना में लगातार खराब परफॉर्मेंस करते नजर आए हैं और पिछले 6 महीना में इस कंपनी के शेयर में 51% की गिरावट देखने को मिली है और शेयर की कीमत में 443 रुपए की गिरावट दर्ज हुई है।

ये भी पढ़े :Vodafone Idea के शेयर को मिली फंड जुटाना की मंजूरी आप भी कर सकते हैं निवेश।

और पेटीएम paytm शेयर के पिछले 1 महीने की बात करें तो पिछले 1 महीने में इस कंपनी के शेयर लगातार खराब परफॉर्मेंस करते नजर आए हैं और पिछले 1 महीने में इस कंपनी के शेयर 32% की गिरावट देखने को मिली है और शेयर की कीमत में 192 रुपए की गिरावट दर्ज हुई है

ये भी पढ़े :Adani defence &aerospace:उत्तर प्रदेश में अडानी ग्रुप का 3000 करोड़ का निवेश, शेयर खरिदने की मची लुट

और वही शेयर के पिछले 5 दिनों की बात करें तो पिछले 5 दिनों से लगातार इस कंपनी के शेयर में अपर सर्किट लगता दिखाई दे रहा है और पिछले 5 दिनों से लगातार पेटीएम paytm कंपनी का शेयर 7% ऊपर की ओर उठा है और शेयर की कीमत में 27 रुपए की वृद्धि देखने को मिली है।

ये भी पढ़े :Multibagger stock: निवेशक लगा रहें हैं जमकर दाव, शेयर में लग रहा है पिछले 5 दिनों से अपर सर्किट, मात्र 1 महीने में मिला 70% का रिटर्न

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें और हमारे द्वारा किसी भी सोशल मीडिया अकाउंट जैसे फेसबुक व्हाट्सएप इंस्टाग्राम या यूट्यूब चैनल पर कोई भी एडवाइस नहीं दी जाती है

दोस्तों अगर आप ये चाहते हैं की share market  की सभी नये अपडेट आपके पास खुद चलकर आऐ, आपको कहीं सर्च ना करने पड़े तो उसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़ीये। हम आपको share market में चल रहे सभी तरह के नये अपडेट से रुबरु कराते हैं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ये भी पोस्ट आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकती है